यूपी में एक मकान में आग लगने से एक बच्चे की मौत, तीन झुलसे

लखनऊ, यूपी में घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के गोपालपुर गांव में रविवार सुबह एक मकान में भीषण आग लगने से एक बच्चे की जलकर मौत हो गई जबकि तीन झुलस गए। गंभीर रूप से झुलसी तीन बहनों को कानपुर के हैलट अस्पताल भेजा गया। अस्पताल लाते समय डेढ़ साल की मासूम ने भी दम तोड़ दिया। दो बहनें हैलट में भर्ती हैं। दोनों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

गोपालपुर गांव निवासी संतराम संखवार मजदूरी करता है। रविवार सुबह पत्नी राधा के साथ खेत में गेहूं की फसल की कटाई के लिए गया था। घर में मौजूद उसके बच्चे आपस में खेल रहे थे। खेल-खेल में आग लग गई।

छप्पर और लकड़ी से बने घर में आग तेजी से फैली और अंदर मौजूद बच्चे आग से घिर गए। तीन वर्षीय बेटा गोपाल घर के अंदर ही तड़प-तड़प कर मर गया। बच्चों के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गई।

ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग से झुलसी तीन बच्चियों को घाटमपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद तीनों को हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया।

गंभीर रूप से झुलसी दो बहनों सीता (3) और गीता (3) की हालत नाजुक बनी हुई है। डॉक्टरों ने बताया कि सीता 20 प्रतिशत जली है जबकि गीता 43 प्रतिशत जल चुकी है।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए