महाराष्ट्र में अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में घुसा बारिश का पानी

मुंबई, महाराष्ट्र के जलगांव स्थित डॉक्टर उलहास पाटिल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में बारिश का पानी घुस गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस अस्पताल के जिस वार्ड में बारिश का पानी घुसा है वहां करीब आठ कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज भर्ती थे।

बारिश के पानी के वार्ड में घुसते ही सभी मरीजों को सुरक्षित स्थान पर अस्पताल के दूसरे वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। अस्पताल के रजिस्ट्रार की मानें तो मौके से अस्पताल कर्मियों ने सात से आठ मरीजों को यहां से निकालकर दूसरी जगह शिफ्ट किया है।

बता दें कि दक्षिण-पश्चिम मानसून ने रविवार को महाराष्ट्र के साथ ही गुजरात और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में दस्तक दे दी है। इसी कारण महाराष्ट्र के जलगांव में रविवार को भारी बारिश हुई। इसके बाद ही अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में पानी घुस गया।

तटीय महाराष्ट्र से टकराने के चार दिनों बाद दक्षिण पश्चिम मानसून ने लगातार प्रगति की है और अब यह पूरे राज्य में पहुंच गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि अभी तक मानसून की प्रगति सामान्य और उम्मीदों के मुताबिक रही है।

आईएमडी के मुंबई केंद्र के उप महानिदेशक के. एस. होसलीकर ने कहा कि पिछले 10 दिनों में मध्य और उत्तर महाराष्ट्र तथा विदर्भ में लगातार बारिश हुई है। उन्होंने कहा, ‘दक्षिण पश्चिम मानसून रविवार को पूरे राज्य में पहुंच गया।’

भारी बारिश के बाद शनिवार को नासिक रोड पुलिस थाने में जलभराव हो गया। पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमारे इलाके में शाम करीब छह बजे बारिश शुरू हुई और कुछ घंटों के भीतर नासिक रोड पुलिस थाना डूब गया। सभी कर्मचारियों को पानी की निकासी के लिए कोशिशें करनी पड़ी।’

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए