भाजपा में बनिया सिर्फ बंधुआ वोटर, साजिश के तहत नामांकन किया रद्द – सुषमा साहू

पटना, बिहार के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने उतरी भाजपा की बागी नेता सुषमा साहू का नामांकन रद्द कर दिया गया है। नामांकन रद्द होने के बाद सुषमा साहू फूट-फूटकर रोईं। सुषमा ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बनाया था और अनुभव की कमी के कारण दस्तावेजों में शपथपत्र भरना भूल गईं। सुषमा ने भाजपा से बगावत कर बांकीपुर सीट पर भाजपा के सिटिंग विधायक नितिन नवीन के विरोध में निर्दलीय नामांकन किया था ।

शनिवार को संवाददाता सम्मेलन कर उन्होंने कहा कि 14 अक्टूबर को उन्होने नामांकन किया था। आज सेक्शन 364 का हवाला देकर नामांकन रद्द कर दिया गया, जबकि रिटर्निंग ऑफिसर के पास नामांकन स्वीकृत करने का अधिकार था।

राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व सदस्य और बिहार प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष  सुषमा साहू ने कहा कि एक बनिया की बेटी होने की सजा मिली है। बनिया को सिर्फ बंधुआ वोटर माना जाता है। अगर वह बड़े बाप की बेटी और पति होते तो आज उसका नामांकन रद्द नहीं होता। वह सत्ता में परिवर्तन की बयार लाने के लिए चुनाव लड़ने जा रही थी। बिना किसी का नाम लिए कहा कि कुछ लोग सत्ता में रहकर पांच साल तक जनता को मुहं नहीं दिखाते हैं। सिर्फ तगड़ा मैनेजमेंट कर दोबारा सत्ता में आ जाते हैं। सत्ता से लड़ने की सजा नामांकन रद्द कर दिया गया है। यही भाजपा में कार्यकर्ता का सम्मान नहीं होने की बात कही। 

उन्होंने कहा कि मैं कोई अपराध नहीं कर रही थी, चुनाव लड़ना सबके अधिकार क्षेत्र में होता है। रोते हुए कहा कि उसने भाजपा से इस्तीफा से दे दिया है। वह रुकेगी नहीं। आगे की रणनीति खुद बनाकर लड़ाई लड़ेगी और जीतेगी। 

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए