विपक्षी भड़का रहे हैं, असली किसान अपने खेतों में काम कर रहे हैं – केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने रविवार को विपक्ष पर किसानों को भड़काने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि देश के किसान इस कानून के पक्ष में है। 

कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि मुझे लगता है कि कांग्रेस सरकार और विपक्ष किसानों को भड़काने की कोशिश कर रही है। देश के किसान इन कानूनों के पक्ष में हैं, लेकिन कुछ राजनीतिक लोग आग में घी डालने की कोशिश कर रहे हैं। सरकार ने कहा है कि एमएसपी जारी रहेगा। इसे हम लिखित में भी दे सकते हैं।

केंद्र द्वारा लागू किये गए नए कृषि कानून का पक्ष लेते हुए उन्होंने कहा कि मुझे पीएम मोदी के नेतृत्व और किसानों पर पूरा विश्वास है। मुझे यकीन है कि किसान कभी भी ऐसा निर्णय नहीं लेंगे जिससे देश में कहीं भी अशांति पैदा हो। इन कानूनों ने उन्हें स्वतंत्रता प्रदान की है। मुझे नहीं लगता कि असली किसान इसके बारे में परेशान हैं, वह अपने खेतों में काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं सभी किसान भाईयों से कहना चाहूंगा कि भारत बंद करने से देश का आर्थिक नुकसान होगा इसलिए मैं उन्हें थोड़ा पीछे हटने के लिए कहूंगा क्योंकि पीएम मोदी जी के नेतृत्व में जिस तरह से किसानों के हित में काम हुए उस तरह पहले कभी नहीं हुआ। 

कैलाश चौधरी ने कहा कि कल जो बैठक हुई उसमें किसानों के सुझाव पर विचार-विमर्श किया गया। कृषि कानून किसानों को आज़ादी देने वाला कानून है। किसानों को अगर लगता है कि इसमें कुछ संशोधन की जरूरत है तो सरकार ने भी कहा है अगर आवश्यकता हुई तो हम संशोधन करेंगे।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि किसानों को यह सोचना चाहिए कि किस तरह से इसका राजनीतिकरण किया जा रहा है और उन लोगों को फुसलाया जा रहा है। कुछ लोग इसका राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं। 

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए