ममता दीदी को छप्पा भोट का मौका नहीं मिल रहा तो वह चुनाव आयोग और सुरक्षा बलों को गाली दे रही हैं – मोदी

कोलकाता,                       पश्चिम बंगाल के सोनापुर में शनिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि दीदी की सरकार का रिपोर्ट कार्ड, यहां की सड़कों पर दिखता है। राजधानी से सटा हुआ इलाका होने के बावजूद जाम और वॉटर लॉगिंग की समस्या यहां आम है। सड़कें पानी से भर जाती हैं लेकिन घर में साफ पीने का पानी नहीं मिलता क्योंकि टैंकर माफिया की यही मर्जी है। आज गरीब से गरीब को इलाज पर कम से कम खर्च करना पड़े, इसके लिए हर संभव कोशिश केंद्र सरकार कर रही है लेकिन पश्चिम बंगाल में इलाज में भी कटमनी चलता है। यही वजह है कि दीदी की सरकार आयुष्मान भारत योजना से जुड़ने के बाद वापस हट गई।

पीएम मोदी ने कहा कि ‘ममता दीदी, आप भले ही खुद को कूल मानती हैं, लेकिन आपके हाव-भाव से पश्चिम बंगाल का मूड पता चल रहा है। छप्पा भोट का मौका नहीं मिल रहा तो आप चुनाव आयोग को गाली दे रही हैं, सुरक्षा बलों पर सवाल उठा रही हैं। दीदी, आप बंगाल की जनता पर विश्वास करिए। वो अपना निर्णय दे चुकी है। ये तय हो गया है कि आपको अब टाका-मार-कम्पनी यानि टीएमसी सहित नबन्ना छोड़कर जाना पड़ेगा।’

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने सुना है कि टीएमसी में इन दिनों बहुत बड़ा मंथन चल रहा है। उनका कहना है कि ताव में आकर दीदी ने नंदीग्राम जाने का फैसला तो कर लिया, लेकिन ये उनकी बहुत बड़ी गलती साबित हुआ। नंदीग्राम में अपनी हार होते देख टीएमसी ने ये तय कर लिया था कि ममता दीदी को दूसरी सीट से भी लड़ाया जाए। लेकिन कुछ समझदार लोगों ने फिर दीदी को स्पष्ट कहा कि ये उनकी दूसरी बड़ी गलती होगी।

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी की पार्टी अब कह रही है कि दीदी अब वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। इससे दो बातें साफ होती हैं। एक तो दीदी ने बंगाल में अपनी पराजय स्वीकार कर ली है। दूसरा- दीदी अब बंगाल के बाहर अपने लिए जगह तलाश करने में जुट गई हैं। ये जरूर है कि वहां आपको तिलक वाले लोग बहुत मिलेंगे, चोटी वाले लोग बहुत मिलेंगे। यहां आप जय श्री राम के आह्वान से चिढ़ती हैं। वहां आपको हर-हर महादेव भी सुनने को मिलेगा। फिर आप क्या करेंगी? मेरी आपसे एक ही प्रार्थना है, बनारस के लोगों पर और यूपी के लोगों पर गुस्सा मत करिएगा दीदी। उत्‍तर प्रदेश और बनारस के लोगों ने मुझे इतना प्यार दिया है, वो आपको भी बहुत स्नेह देंगे दीदी।

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार, महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराधों की जल्द सुनवाई के लिए देश भर में एक हजार से ज्यादा फास्ट ट्रैक कोर्ट बनवा रही है लेकिन यहां दीदी की सरकार ने इसकी स्वीकृति ही नहीं दी है। बीते सालों में जो निराशा यहां फैलाई गई है उसी को आशा में बदलना ही तो आशोल पॉरिबोर्तोन है। कट मनी, बिचौलिए, करप्शन, इनको रोकने का एक बहुत सक्षम माध्यम है – डिजिटल इंडिया। इससे तृणमूल कांग्रेस को बहुत ही तकलीफ है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल के कला प्रेमियों और हर क्रिएटिव साथी को आश्वस्त करूंगा कि पश्चिम बंगाल की भाजपा सरकार बांग्ला साहित्य, बांग्ला सिनेमा और यहां की धरोहरों के लिए सकारात्मक माहौल बनाएगी, इसके लिए तेजी से काम करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हुगली के आरामबाग में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि ममता बनर्जी की बौखलाहट का सबसे बड़ा कारण है उनका 10 साल का रिपोर्ट कार्ड। उन्‍होंने जो काम किया है उनमें उद्योग बंद हुए हैं। राज्‍य में निवेश और व्यापार की संभावनाएं बंद हुई हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हर चरण के चुनाव के साथ दीदी (ममता बनर्जी) की बौखलाहट बढ़ती जाएगी। मुझपर गालियों की बौछार भी बढ़ती जाएगी। दीदी हार आपके सामने हैं। दीदी (ममता बनर्जी) की बौखलाहट का सबसे बड़ा कारण है उनका 10 साल का रिपोर्ट कार्ड। दीदी आप ने काम किया है तो लोगों को बताओ… पुराने उद्योग बंद और नए उद्योगों के लिए रास्ते बंद।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल को क्या चाहिए, क्या करना है, इसे लेकर बंगाल की महान जनता में कभी भी भ्रम नहीं रहा है। इसलिए बंगाल के लोगों ने चुनाव में हमेशा स्पष्ट बहुमत को प्राथमिकता दी है। यहां की अध्ययनशील प्रतिभाएं हमेशा स्पष्ट नीति के साथ चली हैं। बंगाल के लोग हमेशा अपनी परीक्षा में पास हुए हैं। फेल वो लोग हुए हैं जिन्होंने बंगाल के लोगों की अपेक्षाओं को, उनकी आकांक्षाओं को पूरा नहीं किया।

पीएम मोदी ने कहा कि अब बंगाल के लोगों ने एक बार फिर परिवर्तन की कमान संभाल ली है। आशोल पॉरिबोर्तोन के उद्घोष में और शोनार बांग्ला के विजन में, बंगाल के लोगों की यही आकांक्षा है। दो मई को क्या नतीजे आने वाले हैं, इसकी झलक हम दो दिन पहले नंदीग्राम में देख चुके हैं। हर चरण के चुनाव के साथ दीदी की ये बौखलाहट बढ़ती जाएगी, मुझ पर गालियों की बौछार भी बढ़ती जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी हार आपके सामने है, अब इसे स्वीकार कीजिए। हुगली के लोगों की आवाज सुनिए। दीदी ने कहा है कि भाजपा की रैली में जो भीड़ होती है, वो पैसे के लिए जुटती है। क्या बंगाल का नागरिक कभी बिक सकता है? अरे, ये तो स्वाभिमानी लोग हैं, पूरी अंग्रेज सल्तनत कुछ नहीं कर पाई बंगाल के लोगों का। दीदी, बंगाल के लोगों का अपमान मत कीजिए। ये वही लोग हैं, जिन्होंने 10 साल पहले आपको सर-आंखों पर बिठाया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार पश्चिम बंगाल के लिए आपदा सिद्ध हुई है। मानवता कहती है कि जब भी किसी पर मुसीबत आए तो मदद का हाथ आगे बढ़ाना चाहिए लेकिन तृणमूल के लोगों ने तो मुसीबत को ही कमाई का साधन बना दिया। बार-बार आने वाले चक्रवातों से पश्चिम बंगाल परेशान होता है, चारों तरफ तबाही आती है, गरीब की बाड़ी मिट्टी में मिल जाती है। तृणमूल के तोलाबाज़ों की बाड़ी और उनकी गाड़ी का साइज बढ़ता ही जाता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सिंगूर का राजनीतिक उपयोग करने के बाद इन लोगों ने यहां के लोगों को अधर में छोड़ दिया। आज सिंगूर में न उद्योग हैं, न उतनी चाकरी है और जो कृषक हैं वो बिचौलियों से परेशान हैं। केंद्र सरकार ने छह वर्षों में जूट का MSP 85 फीसद से ज्यादा बढ़ाया है। देश में प्लास्टिक की जगह जूट बैग का उपयोग हो इसके लिए हमने कदम उठाए, जूट की डिमांड को बढ़ाया है लेकिन यहां की सरकार जूट मिलों को प्रोत्साहित नहीं कर रही।

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल के किसानों के साथ तो दीदी ने अपनी विशेष नफरत दिखाई है। पूरे देश में 10 करोड़ से ज्यादा किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल चुका है। बैंक खाते में सीधे सवा लाख करोड़ रुपए जमा कराए गए हैं। न कोई कटमनी, न कोई रिश्वत। बंगाल में भाजपा सरकार आने के बाद सबसे पहला काम किसानों के हित में फैसला लेना होगा। पहली कैबिनेट में ही पीएम किसान सम्मान निधि को लागू कराया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल के हर एक किसान को जो दीदी ने नहीं दिया है जो बकाया पिछला पैसा है उसको जोड़कर हर किसान के बैंक खाते में 18 हजार रुपये मिलेंगे। केंद्र सरकार ने शहरों में काम करने आए रिक्शा, रेहड़ी, ठेला चलाने वाले साथियों के लिए बिना गारंटी का बैंक लोन देने की योजना शुरू की लेकिन दीदी की सरकार ने इसे सही से लागू नहीं किया।

पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश में आयुष्मान भारत के तहत गरीबों को पांच लाख रुपये का मुफ्त इलाज मिल रहा है लेकिन दीदी ने आयुष्मान भारत का लाभ किसी गरीब को मिलने नहीं दिया। बंगाल का संवेदनशील समाज, इस निर्ममता को देख भी रहा है, समझ भी रहा है। केंद्र सरकार ने शहरों में काम करने आए रिक्शा, रेहड़ी, ठेला चलाने वाले साथियों के लिए बिना गारंटी का बैंक लोन देने की योजना शुरू की लेकिन दीदी की सरकार ने इसे सही से लागू नहीं किया।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई को समाप्त हो रहा है। 17वें विधानसभा चुनाव के लिए  7,34,07,832 वोटर्स उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 27 मार्च से जारी है। पश्चिम बंगाल में कुल आठ चरणों में चुनाव होंगे। दो चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवें चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें और अंतिम चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वहीं, पांच राज्यों में एक साथ 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए