जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों ने संयुक्त ऑपरेशन में चार आतंकियों को किया ढेर

जम्मू,                         जम्मू-कश्मीर में पुंछ के सिंधरा इलाके में सुरक्षा बलों ने संयुक्त ऑपरेशन में चार आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों के बीच पहली मुठभेड़ कल रात करीब 11:30 बजे हुई जिसके बाद अन्य रात्रि निगरानी उपकरणों के साथ ड्रोन तैनात किए गए। आज सुबह तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी के साथ मुठभेड़ फिर से शुरू हो गई। भारतीय सेना के विशेष बल, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान अन्य बलों के साथ ऑपरेशन का हिस्सा थे। ऑपरेशन में मारे गए आतंकवादी संभवतः विदेशी आतंकवादी हैं और उनकी पहचान का पता लगाया जा रहा है।

कल सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना और पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में बड़ी घुसपैठ की कोशिश में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों और सेना के अधिकारियों के बीच गोलीबारी हुई और अतिरिक्त बलों को क्षेत्र में भेजा गया। संदिग्ध गतिविधि देखे जाने के बाद पुंछ में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस का तलाशी अभियान जारी है।

कुपवाड़ा मेंं 23 जून को किए गए एनकाउंटर में सेना ने चार आतंकियों को ढेर करते हुए भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए थे। 23 जून को एनकाउंटर को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकवादी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से यहां घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, जिसके बाद संयुक्त अभियान के दौरान आतंकियों को मार गिराया है। इतना ही नहीं पुलिस ने ये भी बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है। इस घटना के बाद से ही एलओसी पर और अधिक सुरक्षा बढ़ा दी गई।

इसके अलावा 16 जून को भी जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के पास सुरक्षा एजेंसियों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 5 आतंकियों को ढेर कर दिया गया था।

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चला रखा था, इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा एजेंसियों और आतंकियों के बीच इस मुठभेड़ में 5 पाकिस्तानी आतंकी मारे गए थे।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए