पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पूर्णिया संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दाखिल किया नामांकन

पूर्णिया,                 पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पूर्णिया लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने के दौरान पप्पू यादव ने शक्ति प्रदर्शन भी किया। पप्पू यादव ने पूर्णिया संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन जरुर किया है, लेकिन कांग्रेस का समर्थन उन्हें प्राप्त है। राहुल गांधी व प्रियंका गांधी का आर्शीवाद प्राप्त है। उन्होंने कहा कि उनके राजनीतिक जीवन को खत्म करने की बड़ी साज़िश रची गई थी, जो ध्वस्त हो गया। उन्होंने खुलकर तो नहीं लेकिन इशारों में राजद पर भी निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस व इंडी गठबंधन को जिताने का हर प्रयास वे करेंगे।

उन्होंने कहा कि निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा। मेरा एक ही लक्ष्य है कि पूर्णिया में जीत हासिल कर पूरे देश में एक अलग पहचान बनाएंगे। वहीं युवाओं के विकास एवं बेरोजगारी को दूर करने का काम करेंगे। सीमांचल की समस्या का समाधान करेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्णिया की युवा के साथ-साथ जन-जन के लोग हमेशा उनके साथ रहे हैं और इस चुनाव में भी रहेंगे।

एक दिन पहले इस सीट पर राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने नामांकन किया था। इस दौरान पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी यहां पहुंचे थे।

पप्पू यादव ने हाल ही में अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में किया था। पिछले चुनाव में यह सीट कांग्रेस खाते में थी। इस बार भी यह उम्मीद थी कि यह सीट कांग्रेस के हिस्से में आ सकती है। ऐसे में पप्पू यादव ने कांग्रेस में अपनी पार्टी का विलय कर दिया, लेकिन यह सीट राजद के खाते में चली गई।

पप्पू के नामांकन जुलूस में काफी संख्या में समर्थकों ने कांग्रेस का भी झंडा भी थाम रखा था। इधर, पप्पू यादव अब भी कांग्रेस नहीं छोड़ने की बात पर अडिग हैं। ऐसे में अब सभी की निगाहें कांग्रेस नेतृत्व के रुख पर टिकी हुई है।

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा है कि उन्होंने पप्पू यादव को नामांकन करने के लिए नहीं बोला।

नामांकन से पहले पप्पू यादव ने घर पहुंच कर अपने माता-पिता का आशिर्वाद लिया। यहां उनकी मां शांतिप्रिया और पिता चंद्र नारायण यादव ने चंदन का तिलक लगाकर जीत का आशीर्वाद दिया। पप्पू यादव ने अपने घर में बने पूजा घर में जाकर भगवान का आशिर्वाद लिया। इस दौरान माता-पिता ने माला पहनाकर अपने बेटे के जीत की कामना की। पप्पू यादव के नामांकन को लेकर उनके घर के बाहर भीड़ लग गई। लोगों ने फूल-माला पहनाकर पप्पू यादव के समर्थन में नारे लगाए। इस दौरान माता-पिता ने कहा कि पप्पू यादव के पास जनता का आशीर्वाद के साथ-साथ माता-पिता का भी आशीर्वाद है। जनता उनके साथ है, वह उठकर खड़ा हुआ है। जनता भारी मतों से पप्पू यादव को विजय का ताज पहनाएगी। वहीं माता-पिता से आशीर्वाद लेते वक्त पप्पू यादव काफी भावुक नजर आए।

 

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए