देश के सारे भ्रष्टाचारी अब मिलकर मोदी के खिलाफ हो गए हैं – पीएम मोदी

जमुई,               प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जमुई में एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे जब भी बिहार आए है लोगों ने उन्हें भरपूर प्यार दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह पहला ऐसा चुनाव है दलित के बेटे दलित वंचितों के प्रिय और मेरे मित्र रामविलास पासवान जी हमारे बीच नहीं है। मुझे संतोष है कि रामविलास जी के विचार को मेरा छोटा भाई-भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता से आगे बढ़ा रहा है। 19 अप्रैल को आप एनडीए को जो समर्थन देंगे आप भाई अरुण भारती जी को एक-एक वोट देंगे वह रामविलास जी के संकल्पों को मजबूती देगा।

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है। बिहार की इस धरती ने आजादी की लड़ाई में और स्वतंत्र भारत की नींव मजबूत करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। लेकिन दुर्भाग्य से आजादी के बाद बिहार के सामर्थ्य के साथ न्याय नहीं हो पाया।

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार को एनडीए गठबंधन बहुत ही परिश्रम से एक बड़े दलदल से बाहर निकाल कर लाया है। उन्होंने कहा कि रेलवे में भर्ती के नाम पर जो लोग गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें, वो बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते।

पीएम मोदी ने कहा कि घमंडिया गठबंधन वालों के समय में केवल खस्ताहाल ट्रेनें चलती थीं। लेकिन अब पूरे देश की तरह ही बिहार के लोग भी वंदेभारत ट्रेन में सफर कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत, दुनिया को दिशा दिखाता है। अब दुनिया देख रही है कि केवल 10 वर्षों में भारत की साख और हैसियत कैसे बढ़ी है। उन्होंने कहा कि आज जमुई की इस धरती पर उमड़ा जनसैलाब बता रहा है कि जनता का मूड क्या है। पीएम ने कहा जमुई से भाजपा और एनडीए के पक्ष में उठी ये हुंकार बिहार के साथ ही पूरे देश में गूंज रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के सारे भ्रष्टाचारी, जो हमेशा एक दूसरे से लड़ते थे, अब मिलकर मोदी के खिलाफ हो गए हैं। मैं कहता हूं- भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं- भ्रष्टाचारी बचाओ। उन्होंने कहा कि एक तरफ एनडीए सरकार है, जो नए उद्योग लगाने की बात करती है। दूसरी ओर ये लोग हैं, जिनकी पहचान अपहरण उद्योग की रही है। एक तरफ एनडीए सरकार है, जो सोलर पावर और एलईडी लाइट की बात करती है। दूसरी ओर ये घमंडिया गठबंधन वाले लोग हैं, जो बिहार को लालटेन युग में रखना चाहते हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि जमुई पधारने के लिए प्रधानमंत्री जी आपको खूब धन्यवाद है। आपने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारतरत्न दिया है, इसके लिए आपका खूब सारा शुक्रिया। भाषण के आखिर में नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री की तरफ इशारा करते हुए जनता का हाथा उठावाकर चुनाव में जीत दिलवाने का समर्थन लिया। नीतीश के इस अंदाज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्कुराते हुए दिखे। नीतीश कुमार ने हिंदी और मगही मिक्स भाषा में कहा कि आप लोग इस उम्मीदवार को जिताइगा ना जी, हाथ उठाकर बतावा, हाथ उठाकर बोला कि जिताएंगे। चलिए ई बीच वाले भी हाथ उठाअव, कुल लोग हाथ उठाअव, चलिए धन्यवाद।

इससे पहले नीतीश कुमार लालू-राबड़ी सरकार का नाम लिए बगैर कहा कि आपको 15 साल मौका मिला, आपके दौर में शाम में कोई घर से नहीं निकलता था, हम लोगों ने कितना काम किया है। हम लोग दोबारा से एक साथ आ गए हैं। हम लोग राज्य में काम कर रहे हैं, केंद्र में 10 से प्रधानमंत्री अच्छा काम कर रहे हैं। देखिए कैसा पुल बना है, ये क्या पहले था? पहले हिंदू मुस्लिम का विवाद भी होता था, लेकिन हम लोग सत्ता में आए तो ये सब बंद हो गया। नीतीश ने मुस्लिम वोटरों से अपील की कि आप लोग फिर से उनको वोट मत दीजिएगा। पहले शिक्षा कुछ नहीं था। हम लोगों ने हर तरह से सबकुछ काम किया। 2005 से हम लोग लगातार काम रहे हैं। 2015 में हमने 7 निश्चय किया, जिसके तहत हर घर नल, हर गांव रोड, पक्की नाली बनवाया। पहले हमने 8 लाख सरकारी नौकरी दी। अब 10 लाख और दे रहे हैं, जिसमें 4 लाख हो गया है। हम लोग शुरू से ही न्याय के साथ विकास कर रहे हैं। जब पहली बार सत्ता में आए तो महिलाओं को पंचायत और नगर निकाय में 50 फीसदी आरक्षण दिया। 2006 में हमने स्वंय सेवी संस्थाएं शुरू कराया, जिसका नाम दिया जीविका। इसके बाद देश भर में आजीविका प्रोग्राम शुरू हुआ। हम लोगों न आप लोगों के लिए हर तरह से काम किया, इसलिए आप लोग भाई चारा बनाकर रखिए। इस बार हम लोगों का आग्रह है कि बिहार में 40 और पूरे देश में 400 से भी ज्यादा सीटें जीतेंगे। प्रधानमंत्री इस बार 400 से ज्यादा वोटों से जीतकर पद ग्रहण करेंगे।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए