जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना ने नियंत्रण रेखा में घुसपैठ कर रहे एक आतंकी को मार गिराया

श्रीनगर,              जम्मू-कश्मीर के बारामूला में नियंत्रण रेखा में घुसपैठ कर रहे आतंकियों और जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया। इसे लेकर अफसरों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया।

उन्होंने बताया कि सेना के सतर्क जवानों ने जिले के उरी इलाके में सबुरा नाला रुस्तम में नियंत्रण रेखा पर संदिग्ध गतिविधियां देखीं और घुसपैठियों को चुनौती दी। हालांकि, इस बीच घुसपैठियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सैनिकों ने मुंह तोड़ जवाब दिया और एक आतंकी को मार गिराया।

बीते दिन राजौरी जिले में दो अलग-अलग जगहों पर संदिग्ध देखे जाने की सूचना पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान छेड़ दिया।

गुरुवार देर शाम तक कोई सफलता नहीं मिली, पर तलाशी अभी जारी है। थन्ना मंडी तहसील में पड़ने वाले डोरी माल के जंगल में वीरवार को दोपहर बाद तीन बजे के करीब सुरक्षाबलों ने बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया।

सूत्रों का कहना है कि स्थानीय लोगों ने जंगल के अंदर तीन संदिग्ध देखे जाने के बाद इसकी जानकारी पास में तैनात सेना के जवानों को दी। सेना ने इस सूचना को पुलिस और सीआरपीएफ से साझा किया और संयुक्त रूप से जंगली क्षेत्र में सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया।

इसकी सूचना मिलने पर सेना व पुलिस के उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। हालांकि अभी तक सुरक्षा बलों को कोई सफलता नहीं मिली। वहीं दूसरी तरफ राजौरी के ही धार साकरी क्षेत्र में भी दो संदिग्ध देखे जाने की सूचना सुरक्षा बलों को मिली, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे क्षेत्र को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए