ईडी ने नशीली दवाओं की तस्करी से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तमिलनाडु के कई शहरों में मारा छापा

चेन्नई,                प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को डीएमके के पूर्व पदाधिकारी जाफर सादिक और अन्य के खिलाफ नशीली दवाओं की तस्करी से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत तमिलनाडु के कई शहरों में छापा मारा है।

ईडी के एक अध‍िकारी ने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत, केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ ईडी अधिकारी राज्य की राजधानी चेन्नई, मदुरै और तिरुचिरापल्ली में 25 परिसरों की तलाशी ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सादिक, जो तमिल फिल्मों के निर्माता भी हैं, फिल्म निर्देशक अमीर और कुछ अन्य के परिसरों को कवर किया जा रहा है।

सादिक (36 वर्ष) को बीते माह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 2,000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की कीमत वाली लगभग 3,500 किलोग्राम स्यूडोएफ़ेड्रिन की तस्करी में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया था।

ईडी ने सादिक और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने के लिए इस एनसीबी मामले और कुछ अन्य एफआईआर का संज्ञान लिया है।

एनसीबी ने कहा है कि सादिक के तमिल और हिंदी फिल्म फाइनेंसरों के साथ संबंध, कुछ हाई-प्रोफाइल लोग और राजनीतिक फंडिंग के कुछ उदाहरण इसकी जांच के दायरे में थे। सादिक को फरवरी में सत्तारूढ़ द्रमुक ने निष्कासित कर दिया था।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए