उद्धव ठाकरे की सुरक्षा में लगे 160 से अधिक सुरक्षा कर्मी क्वारंटाइन

मुंबई, महाराष्ट्र के मुख्यंत्री उद्धव ठाकरे की सुरक्षा में लगे 160 से अधिक सुरक्षा कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है। इन सभी को बांद्रा ईस्ट स्थित उत्तर भारतीय संघ बिल्डिंग में रखा गया है और कोरोना वायरस जांच के लिए सैंपल भेजे गए हैं। दरअसल, उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के पास एक चायवाला कोरोना संक्रमित पाया गया है। सुरक्षाकर्मी इस चायवाले के संपर्क में आए थे और इसलिए इन सभी को क्वारंटाइन किया गया है।

कलानगर में मातोश्री के पास संक्रमित पाए गए चाय बेचने वाले शख्स को जोगेश्वरी स्थित हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ट्रॉमा केयर म्युनिसिपल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

बीएमसी के हेल्थ डिपार्टमेंट के डेप्युटी डायरेक्टर डॉ. दक्ष शाह ने कहा कि ये सुरक्षाकर्मी संभवत: उस चाय वाले के संपर्क में आए थे। इसलिए इन सभी को क्वारंटाइन किया गया है।

शाह ने कहा कि पैनिक होने की कोई आवश्यकता नहीं है। यह हमारा प्रोटोकॉल है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए संभावित हाई और लो रिस्क कॉन्टैक्ट्स की पहचान करनी होती है। हालांकि, शाह ने यह पुष्टि नहीं की है कि ठाकरे परिवार के भी किसी सदस्य की कोरना जांच होगी या नहीं। 

इसके बाद राज्य सरकार ने मातोश्री में तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों को बदल दिया है। सभी सुरक्षाकर्मियों के शरीर का तापमान हर दिन जांचा जाएगा और कोरोना वायरस के अन्य लक्षणों की जांच की जाएगी। चाय वाले के नजदीक संपर्क में रहे चार लोगों की पहचान की गई है। एक छह महीने की बच्ची को भी आइसोलेट किया गया है। इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले के सुरक्षाकर्मियो को भी मंगलवार सुबह बदला गया है। आठवले का निवास भी इसी इलाके में है।

कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 748 केस महाराष्ट्र में ही सामने आए हैं। यहां 56 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि 45 की जान चली गई है। देशभर में कोरोना के 4421 केस सामने आए हैं। इनमें से 326 मरीज ठीक हो चुके हैं तो 114 की मौत हो गई।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए