फरीदाबाद में एक कबाड़ गोदाम में धमाका होने से एक कर्मचारी के उड़े चिथड़े

फरीदाबाद,         फरीदाबाद में नेशनल हाईवे के बड़खल मोड़ के पास बुद्ध औद्योगिक इलाके में एक कबाड़ गोदाम में धमाका होने से एक कर्मचारी के चिथड़े उड़ गए, जबकि तीन अन्य मामूली रूप से घायल हो गए। यह हादसा बुधवार शाम के समय हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि गोदाम की दीवारें हिल गईं और शटर भी उखड़ गया। अंदर बने केबिन के शीशे टूट गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची ओल्ड फरीदाबाद थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस की शुरुआती जांच में कबाड़ में आए कम्प्रेसर में धमाका होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। हालांकि, धमाके की सही वजह का पता लगाने के लिए गुरुवार को फॉरेंसिक और बम विशेषज्ञों की टीम मौके का दौरा करेगी।

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली निवासी सचिन का हाईवे के बड़खल मोड़ के पास बुद्ध औद्योगिक क्षेत्र में कबाड़ का गोदाम है। यहां पर अफ्रीकी देश कांगो से कबाड़ का सामान आया था। बुधवार शाम करीब 5:00 बजे कर्मचारी कबाड़ गोदाम में काम कर रहे थे। इसी दौरान कबाड़ में तेज धमाका हो गया। धमाका होते ही गोदाम की दीवारें हिल गईं। साथ ही वहां केबिन के शीशे टूट गए।

धमाका इतना जबर्दस्त था कि वहां काम कर रहे दिल्ली के बदरपुर एक्सटेंशन निवासी 55 वर्षीय चंद्रदेव के चिथड़े उड़ गए, जबकि जुबैर, नन्हे और दिलीप घायल हो गए। धमाके की तेज आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग वहां पहुंच गए और फिर इस मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। सूचना मिलने के बाद सेक्टर-19 से पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। घायलों को निजी अस्पताल ले जाया गया। घटना के बाद ओल्ड फरीदाबाद थाना एसएचओ भीम सिंह ने मौका मुआयना किया। इस गोदाम में आने वाले कबाड़ में कई बार कम्प्रेसर भी आ जाते हैं। माना जा रहा है किसी कम्प्रेसर में धमाका हुआ हो सकता है।

सेक्टर-19 पुलिस चौकी प्रभारी कैलाश चंद ने बताया कि यहां कांगो से एल्मुमीनियम का कबाड़ आता है। कबाड़ को छांटने के दौरान यह हादसा हुआ है। कई बार कबाड़ में कम्प्रेसर भी आ जाते हैं। कम्प्रेसर फटने से भी धमाका हो सकता है। धमाके की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गुरुवार को धमाके की जांच के लिए विशेषज्ञों को बुलाया जाएगा, ताकि असल वजह सामने आ सके।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए